श्रमिकों का उत्थान

0 Comments

एबीएसपी (अखिल भारतीय श्रमिक पार्टी) का मुख्य उद्देश्य है कि देश के भीतर श्रमिकों के दो वर्ग – संगठित और असंगठित या गैर सरकारी आदि के भेद को समाप्त कर संविधान द्वारा मिले समानता के अधिकार के अनुरूप सभी समान कार्य करने वालों को समान वेनत (दाम) दिये जाने का प्रावधान प्रावधानित कर उन्हे उनका हक़ दिलाना यही हमारा दृण संकल्प है।

एबीएसपी (अखिल भारतीय श्रमिक पार्टी) कटिबध्य है आपको आश्वस्त करती है कि यदि आप सभी एक जुट होकर अपनी सरकार स्थापित करते हैं तो निसंदेह सर्वप्रथम इसे प्राथमिकता के साथ इस अध्यादेश को लागू करने का कार्य करेगी और जल्द से जल्द सारी प्रक्रिया पूरी कर इसे कानून का स्वरूप प्रदान करेगी।

इसके कौन-कौन लाभार्थी होंगे…

इसका लाभ देश के सभी युवाओं को बिना किसी जात, पंथ, नस्ल, वर्ग आदि के भेद-भाव के प्राप्त होगा, जिसमे हर वर्ग जैसे शिक्षित, अशिक्षित, टेक्निकल, नॉन टेक्निकल, डिग्री होल्डर, डिप्लोमा होल्डर, हस्तकला में निपुण, व अपने-अपने कार्य क्षेत्र में कौशल रखने वाले, दिहाड़ी मजदूर इत्यादि।

इसका लाभ देश के सभी नागरिकों को प्राप्त होगा, इतना ही नहीं ये हमारे देश की अर्थव्यवस्था को भी मजबूती प्रदान करने में बहुत ही सहायक सिद्ध होगा।

प्रशिक्षण द्वारा कुशल व अनुभवी बनाना…

बिना अनुभव या अकुशल व्यक्तियों को सरकारी प्रशिक्षण संस्थानों के माध्यम से कुशल व अनुभवी बनाना।

– जब देश का युवा जागेगा, तब अन्यायी, अत्याचारी भागेगा ॥

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *